Saturday, June 16, 2018

योगी का दिया चेक बाउंस, हाई स्कूल टॉपर ने अखिलेश यादव से मांगी मदद ..

उत्तर प्रदेश में हाईस्कूल टॉपर के चेक के बाउंस होने का मामला सामने आया है। चेक बाउंस होने का दुख खुद स्टूडेंट आकाश द्विवेदी ने सोशल मीडिया ट्विटर के जरिये जाहिर किया है। यह चेक सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में 8वीं रैंक लाने वाले आकाश द्विवेदी को अपने हाथों से सौंपा था।
अपने माता-पिता के साथ टॉपर आकाश द्विवेदी।
ट्वीट के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने स्टूडेंट से इसका पूरा विवरण मांगा है लेकिन दोबारा चेक बाउंस होने से एक बार फिर से यूपी सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

यूपी बोर्ड में हाई स्कूल में जिला टॉपर आकाश द्विवेदी ने जब 11 जून को अपने ट्विटर पर चेक बाउंस होने की जानकारी दी, तो लोगों को इस बात के बारे में पता चला। आकाश द्विवेदी ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव, जर्नलिस्ट सुधीर चौधरी, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए लिखा था कि 'सर, मैं आकाश द्विवेदी प्रतापगढ़ जिले का टॉपर, मैंने 2018 की 10वीं की परीक्षा में यूपी में आठवां स्थान प्राप्त किया है। सीएम योगी के द्वारा मुझे एक लाख रुपए का चेक दिया गया लेकिन वो बाउंस हो गया है। मैं दुखी हूं, सुधीर सर हेल्प मी।'

आकाश द्विवेदी ने अखिलेश यादव से मदद भी मांगी।

उसने कहा कि सर मेरी बात सरकार तक पहुंचाने में मदद करें।

डिप्टी सीएम ने दिया जवाब
पीड़ित स्टूडेंट के ट्वीट का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि 'कृपया आप तत्काल संजय अग्रवाल अपर मुख्य सचिव या मुझसे फोन पर अथवा मिलकर पूरा विवरण दें।'
बता दें कि चेक बाउंस होने का यह पहला मामला नहीं है...

No comments: