Saturday, July 29, 2017

नीतीश पर शिवसेना का वार: मोदी-शाह ने विपक्ष से पीएम का चेहरा छीन लिया..

बिहार के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी पर हमला बोला गया है. शिवसेना ने इस संपादकीय में कहा कि आज राजनीति में नैतिकता और आदर्शों का कोई मतलब नहीं रह गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष से प्रधानमंत्री का चेहरा छीन लिया है.

‘सामना’ में शिवसेना ने कहा, ‘ ‘अमित शाह ने पहले कहा था कि यदि नीतीश कुमार की जीत होती है तो पाकिस्तान में जश्न मनाया जाएगा. तो पाकिस्तान अब जश्न मना रहा है.’'

शिवसेना ने कहा,

ऐसा लगता है कि बीजेपी ने नीतीश के साथ गठबंधन करके खुद ही पाकिस्तान को खुश कर दिया है.
-
पार्टी ने कहा कि एनडीए को पुराना दोस्त वापस मिल गया है, लेकिन नीतीश ने जब एनडीए छोड़ा था, उस वक्त मोदी पर काफी कीचड़ उछाला था. केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार में शामिल शिवसेना ने कहा, ' 'वह कीचड़ अब धुल गया क्या ? ' '

सिर्फ दो साल में, जब मोदी एक के बाद एक कर सारे चुनाव जीत रहे हैं, नीतीश कुमार की अंतरात्मा अचानक जागी और वह एनडीए में शामिल हो गए. राजनीति में अब आदर्शों और नैतिकताओं का कोई मतलब नहीं रह गया है.

-सामना
शिवसेना ने कहा कि बीजेपी ने मणिपुर और गोवा में बहुमत नहीं होने के बाद भी सरकारें बना ली. बीजेपी को अपनी अंतरात्मा से पूछना चाहिए कि अगर दिल्ली में उसकी सरकार नहीं होती तो क्या यह संभव हो पाता?

शिवसेना ने कहा कि बीजेपी को नीतीश कुमार से तत्काल पूछना चाहिए कि गौरक्षकों की हिंसा पर उनकी क्या राय है.

No comments: