Wednesday, September 13, 2017

अमेरिका में भाषण देकर छा गए राहुल गांधी || अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी का संबोधन

अमेरिका में भाषण देकर छा गए राहुल गांधी, लोग बोले- बौखलाहट है तभी BJP ने प्रवक्ताओं और मंत्रियों की फौज उतार दी है

अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी का संबोधन चर्चा का विषय बन गया है। हिंसा औऱ नफरत पर राहुल गाँधी का वार काफी सवाल खड़े कर रहा है। मोदी सरकार की जिम्मेदारी अब ज्यादा बढ़ गई है।

कश्मीर मुद्दे पर सरकार की नाकामी को कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यूनिवर्सिटी के संबोधन में उठाया। हिंसा और नफरत ज्यादा जोर दिया गया। राहुल गाँधी ने पत्रकारों, अल्पसंख्यकों औऱ दलितों पर हो अत्याचार की ओर इशारा किया। उन्होंने इसे नफरत औऱ हिंसा से जोड़ा।

राहुल गाँधी ने नफरत और हिंसा की भेंट चढ़े पिता राजीव गाँधी औऱ दादी इंदिरा गाँधी का भी जिक्र किया। उन्होंने यह जिक्र इसलिए किया क्योंकि जब किसी का कोई नफरत औऱ हिंसा में मरता है तो बहुत दर्द होता है। उसको खोने का दर्द काफी असहनीय होता है।

राहुल गाँधी के संबोधन पर भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार काफी परेशान दिख रही है। प्रवक्ताओं से लेकर मंत्रियों की फौज लगा दी गई है। भाजपा इसे भारत का अपमान बता रही है। जबकि खुद प्रधानमंत्री ऐसा कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर लोग इसे बीजेपी की बौखलाहट बता रहे हैं।

स्मृति ईरानी से लेकर संबित्र पात्रा के बयानों को लोग इसी से जोड़कर देख रहे हैँ, वरिष्ठ पत्रकार अंबरीष कुमार ने लिखा कि, राहुल गाँधी चुनौती बन रहे हैं क्या ? कई मंत्री और प्रवक्ता आज उनपर जुटे हुए हैं इसके अलावा भी तमाम लोग लगातार लिख रहे हैँ।
आपको बता दें कि, राहुल गाँधी के संबोधन के बाद बीजेपी के प्रवक्ता औऱ मंत्री प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

No comments: