Friday, September 15, 2017

पेट्रोल की कीमत को लेकर पीएम मोदी का ट्वीट हुआ वायरल

नई दिल्ली पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही है, सोशल मीडिया पर सरकार की जमकर फजीहत हो रही है लेकिन बीजेपी अपने गुमान में मशगूल है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 80 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुकी है। नई दिल्ली में भी पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर तमाम प्रतक्रियाएं आ रही है। #petrolpricehike ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।

नरेंद्र मोदी ने किया था ट्वीट



ऐसे में पीएम मोदी का एक पुराना ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है जब वे देश के प्रधान सेवक के बजाए गुजरात के मुख्य सेवक हुआ करते थे। केंद्र में UPA-2 की सरकार थी। पेट्रोल की कीमत को लेकर नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था कि पेट्रोल की कीमत में बेतहासा वृद्धि UPA-2 सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। पेट्रोल की इतनी ज्यादा कीमत से गुजरात की जनता पर सैकड़ों करोड़ों का बोझ पड़ेगा। मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने भी उस वक्त एक ट्वीट किया था।
कांग्रेस ने कहा आर्थिक आतंकवाद

वर्तमान की बात करें तो देश में डेली फ्यूल प्राइस रिवीजन की व्यवस्था लागू है। मतलब पेट्रोल और डीजल की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत के आधार पर तय होती है। कांग्रेस ने इस आर्थिक आतंकवाद करार दिया है। बता दें 26 मई 2014, मोदी के सत्तासीन होने के बाद से इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत 52 फीसदी तक कम हो चुकी है। उस समय मुंबई में पेट्रोल की कीमत 71.41 रुपए थी जबकि आज की कीमत 79.48 पैसे हैं।

No comments: