Thursday, May 18, 2017

गूगल I/O 2017: एंड्रॉयड O के शानदार लॉन्च के साथ कई नए फीचर्स का हुआ ऐलान इस बार के गूगल I/O 2017 कॉन्फ्रेंस में कई बड़े ऐलान किए गए। इसमें सबसे अहम ऐलान एंड्रॉयड O को लेकर किया गया। एंड्रॉयड O अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम है।

अमेरिका के सेन फ्रांसिस्को में गूगल की वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया, जिसमें कंपनी ने अपने आगानी प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ तकनीक से जुड़ी नई जानकारियों को सबके सामने पेश किया।

गूगल I/O 2017 ऐनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस

Google I/O 2017 कॉन्फ्रेंस में कई पुराने फीचर्स के अपडेटेड वर्जन की जानकारी गूगल की ओर से दी गई। कंपनी हर साल इस तरह की कॉन्फ्रेंस करती है जिसमें आने वाले दिनों में अपने नए उत्पादों के लॉन्चिंग की जानकारी देती है।

'अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम है एंड्रॉयड O'

इस बार के गूगल I/O 2017 कॉन्फ्रेंस में कई बड़े ऐलान किए गए। इसमें सबसे अहम ऐलान एंड्रॉयड O को लेकर किया गया। एंड्रॉयड O अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम है। गूगल ने ऐंड्रॉयड O के संबंध में बताया कि इसे ऑप्टिमाइज किया जा रहा है जिससे कि ये 512 एमबी के रैम वाले डिवाइस में भी ये आसानी से रन हो सके।

एप्पल आईफोन के लिए गूगल असिस्टेंट ऐप लॉन्च

गूगल ने इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में कई खास फीचर्स को जोड़ा है। एप्पल आईफोन के लिए गूगल असिस्टेंट ऐप लॉन्च हुआ। गूगल असिस्टेंट सबसे पहले गूगल के 'पिक्सल' स्मार्टफोन में लॉन्च किया गया । अब यह दूसरे एंड्रॉयड फोन के लिए भी उपलब्ध हैं।

No comments: