Sunday, August 20, 2017

तो 2019 में मोदी का विजय रथ रोकने की राहुल गांधी कर रहे हैं तैयारी...

नई दिल्ली।  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए संघ पर अपने हमले को और तेज कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक पीएम मोदी को मिल रहे जनाधार के आगे राहुल गांधी ने संघ पर अपना फोकस शिफ्ट कर लिया है। आलोचकों ने अक्सर राहुल गांधी को ‘अनिच्छुक राजकुमार’ के रूप में वर्णित किया है जो लंबे समय से नंबर दो रहते हुए सत्ता तो चलाते हैं, लेकिन जिम्मेदारी लेने से दूर भागते हैं।

लेकिन अमेठी से सांसद राहुल गांधी ने इस हफ्ते संघ पर सबसे तेज हमला किया। राहुल गांधी ने ये हमला जेडीयू के बागी नेता शरद यादव के ‘साझी विरासत को बचाओ’ कार्यक्रम में किया। यहां राहुल ने कहा कि आरएसएस जानता है कि उनकी विचारधारा इस देश में चुनाव नहीं जीत सकती, इसलिए उन्होंने संवैधानिक संस्थाओं में अपने लोग बैठाने शुरू कर दिए।

आरएसएस जानता है कि जिस दिन उनके लोग न्यायपालिका, नौकरशाही, सेना, मीडिया में बैठ जाएंगे, उस दिन यह देश उनका होगा। राहुल गांधी ने संघ पर वार करते हुए कहा कि इन लोगों ने तिरंगे को सलाम करना भी सत्ता में आने के बाद सीखा। जब तक इस देश में ‘वन मैन वन वोट रहेगा’ ये देश उनका हो नहीं सकता।

राहुल यह सब ऐसे समय में बोल रहे हैं, जब कांग्रेस पार्टी एक के बाद एक चुनाव हार रही है। राहुल गांधी ने संघ के देश को देखने के नजरिए पर भी सवाल किया था और कहा था कि देश को देखने को दो तरीके होते हैं, ये देश मेरा है, एक कहता है कि मैं इस देश का हूं, ये हम में और आरएसएस में अंतर है।

No comments: