Thursday, August 17, 2017

अखिलेश यादव को किया पुलिस ने गिरफ्तार....

उन्नाव:  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को औरैया जाते समय उन्नाव के थाना नबाबगंज में पुलिस ने हिरासत में ले लिया. अखिलेश कल हुई घटना को लेकर औरैया में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलना था.

कानपुर-लखनऊ हाईवे पर नवाबगंज टोल प्लाजा और जाजमऊ में पुलिस के तगड़े बंदोबस्त के बीच औरैया जाने को निकले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का काफिला ऐनवक्त पर एक्सप्रेस वे की ओर हो लिया। इसकी जानकारी होते ही पुलिस फोर्स एक्सप्रेस वे की ओर दौड़ी और हसनगंज टोल प्लाजा के पास नाकाबंदी कर दी। सैकड़ों गाडिय़ों का काफिला पहुंचते ही उसमें शामिल पार्टी के कार्यकर्ता और नेता पुलिस के बंदोबस्त तोड़ आगे बढ़े। चेतावनी के बाद भी सपाइयों पर असर नहीं हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर सपाइयों को खदेडऩे के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपने घेरे में ले लिया। नेताओं की तनातनी के बीच पुलिस ने हिरासत में लेने का एलान करके नेताओं को घेर लिया।

औरैया में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के दौरान सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों में झडप हो गई थी. झडप सपा सांसद प्रदीप यादव की गिरफ्तारी के बाद हुई. सीएम अखिलेश उसी घटना को लेकर प्रदीप यादव से मिलने जा रहा थे. घटना और उग्र रूप धारण न करे इसलिए प्रसाशन ने उन्हें वहां जाने की अनुमति नहीं दे रहा है.

अखिलेश यादव को पुलिस गिरफ्तार करके नवाबगंज गेस्ट हाउस लेकर चली गई. उधर प्रसाशन ने हरदोई समेत कई जिलों के नेता भी कन्नौज में घुसने से पहले गिरफ्तार कर लिया गया. अभी अखिलेश को कब तक बिठाया जाएगा यह पता नहीं है.

No comments: