Sunday, November 26, 2017

ललितपुर: बीजेपी की मोहर लगा मिला वैलेट पेपर, मचा हडकम्प

ललितपुर : उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे है इसी बीच खबर है कि ललितपुर के एक बूथ सेंटर पर पहले से मुहर लगा बैलेट पेपर मिला है जिस पर कमल के निशान पर मुहर लगी हुई है,
अध्यक्ष पद के प्रत्याशी हरीश चंद्र रावत है बीजेपी के प्रत्याशी, बैलेट पेपर पर पहले से मुहर होने से राजनैतिक दलों में हड़कम्प,नगर पंचायत तालबेहट के भाग संख्या 2 के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज का मामला.

समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता पंखुरी पाठक ने अपने फेसबुक पर इसकी जानकारी साझा की.

आपको बात दे इससे पहले प्रथम चरण के मतदान के दौरान कई पोलिंग बूथ पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ की खबर आई बताया गया कोई भी बटन दबाने पर वोट सिर्फ बीजेपी के खाते में ही गया साथ ही करीब 77 जगह EVM बदलनी पड़ी थी. ये खबरें कानपुर, मेरठ समेत कई जगहों से आई जिस पर चुनाव आयोग ने यूपी निर्वाचन आयोग से जानकारी मांगी.

जनपद में एक नगर पालिका अध्यक्ष समेत तीन नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होना है। मगर इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सेंध लगाने की कोशिश कर रही है। जनपद ललितपुर की तालबेट नगर पंचायत में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के बार्ड संख्या 3 के बूथ संख्या 2 में जैसे ही सुबह मतदान प्रारंभ हुआ वहां पर मत पत्रों में भारतीय जनता पार्टी के चिन्ह पर मोहर लगी पाई गई। जिसे देखकर वहां उपस्थित अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों में हड़कंप मच गया। वहीं दूसरी ओर जैसे ही यह खबर जिला प्रशासन में फैली अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

इसे पढ़े यूपी निकाय चुनाव: सिंबल का सम्मान और सियासी शान बनाए रखने की लड़ाई

वहां पर मतदान करने आए मतदाता यह देखकर दंग रह गए। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो उन्होंने बताया कि यहां पर जो बैलेट पेपर मतदान के लिए निकाले गये उन पर पहले से ही कमल के फूल पर मुहर लगी हुई थी। इस खबर के फैलते ही जिला प्रशासन का पूरा आमला राजकीय बालिका इंटर कॉलेज तालबेहट पहुंच गया और वहां पर तत्काल प्रभाव से उस कर्मचारी को हटा दिया गया जिसकी सीट पर यह गड़बड़ी पैदा हुई थी। जनता को भरोसा दिलाया गया कि मतदान निष्पक्ष कराया जाएगा।

अधिकारियों ने नकारा शिरे से

जब इस बात की शिकायत जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह से की गई तो उन्होंने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया। उनका कहना है कि वहां पर जो कर्मचारी तैनात था उसके हाथ से मुहर छूटकर बैलेट पेपर पर गिर गई जिस से उस पर निशान बन गए। हालांकि उस कर्मचारी को वहां से हटा दिया गया है अब स्थिति सामान्य है मतदान शांतिपूर्वक किया जा रहा है ।

No comments: