Wednesday, October 11, 2017

दो ऐसे नटवरलाल, जिसने ऑनलाइन कंपनी को ही चूना लगा दिया

आपमें से कई ऐसे लोग होंगे जो ऑनलाइन ठगी का शिकार कभी न कभी हुए होंगे, लेकिन आज जो मामला सामने आया है, उसमें युवक ने ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी को ही चूना लगा दिया।
दरअसल दिल्ली पुलिस ने दो ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिसने 166 मोबाइल फोन्स की 'चोरी' कर ऐमजॉन को चूना लगा दिया। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के त्रिनगर इलाके से गिरफ्तार हुए दोनों युवकों पर ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ऐमजॉन के साथ लाखों रुपयों की धोखाधड़ी का आरोप है।

पकड़े गए दोनों युवकों में से मुख्य आरोपी का नाम शिवम बताया जा रहा है, जिसके पास से 166 महंगे मोबाइल फोन, 150 सिम कार्ड और कुछ निवेश के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। आरोपी शिवम की उम्र 21 साल बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार उसने दिल्ली में ऐमजॉन स्टोर से 166 मोबाइल फोन खरीदे और खाली डिब्बा पहुंचने की शिकायत कर रिफंड लेता रहा। पुलिस ने बताया कि इस साल अप्रैल से मई के बीच उसने 50 लाख रुपये की ठगी की है। जब ऐमजॉन को मामले में शक हुआ तो पुलिस में शिकायत की गई, जिसके बाद जांच में यह खुलासा हुआ।

तो वहीं आरोपी शिवम चोपड़ा ने दिल्ली के एक इंस्टीट्यूट से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है और उसने कई बार नौकरी बदली लेकिन संतुष्ट नहीं मिली, जिसके बाद मार्च महीने में मोबाइल खरीदकर रिफंड से जुड़ा एक प्लान बनाया और एक-दो बार रिफंड मिल जाने के बाद उसने कई फोन मंगाकर रिफंड हासिल किया और इसे ही अपना धंधा बना लिया।

No comments: