Thursday, October 19, 2017

पूर्व चुनाव आयुक्त कुरैशी के बाद कृष्णमूर्ति बोले- मैं हैरान हूँ गुजरात चुनाव के फैसले को सुनकर, क्या बिक गया ‘चुनाव आयोग’,

चुनाव आयोग के हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर अब सवाल उठने लगे है। विधानसभा चुनाव के ऐलान चले कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग पर निशाना बनाया था।

अब पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएस कृष्णमूर्ति ने भी चुनाव आयोग पर कई सवाल खड़े किये है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के इस निर्णय से मैं काफी हैरान हूं, क्योंकि गुजरात और हिमाचल प्रदेश की विधानसभाओं का कार्यकाल एक साथ अगले साल खत्म हो रहा है।

दरअसल कृष्णमूर्ति ने इंडियन एक्सप्रेस पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि चुनाव आयोग के इस निर्णय से मैं काफी हैरान हूं, क्योंकि गुजरात और हिमाचल प्रदेश की विधानसभाओं का कार्यकाल एक साथ अगले साल खत्म हो रहा है।

कृष्णमूर्ति पहले ऐसे चुनाव आयुक्त नहीं है जिन्होंने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किये हो इससे पहले एसवाई कुरैशी ने भी कहा था हिमाचल और गुजरात चुनाव का ऐलान एक साथ ना होना मेरी समझ से बाहर है।

बता दे कि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 को समाप्त हो रहा है, जबकि हिमाचल प्रदेश का कार्यकाल 7 जनवरी को खत्म हो रहा है। ऐसे में दोनों राज्यों के एक साथ चुनावी तारिक का एक साथ घोषणा ना होना कई सवाल खड़े करता है।

No comments: