Sunday, October 15, 2017

Vodafone दिवाली धमाकाः 399 रुपये में 6 माह तक 90GB डाटा और अनलिमिटेल कॉलिंग

Reliance Jio और Airtel को कड़ी टक्कर देने के साथ ही दिवाली पर अपने ग्राहकों को शानदार सौगात देने के लिए Vodafone ने धमाका किया है. Vodafone ने इसके लिए 399 रुपये का दिवाली धमाका प्लान पेश किया है.

इंडियन एक्सप्रेस की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक Vodafone के इस 399 रुपये दिवाली धमाका प्लान को केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया गया है. जो प्रीपेड यूजर्स अपने मोबाइल फोन पर 399 रुपये का रिचार्ज कराते हैं उन्हें एक नहीं बल्कि तमाम फायदे मिलेंगे. इनमें सबसे पहला तो 90GB 4G डाटा है. दूसरा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-नेशनल कॉलिंग है. और तीसरा यह फायदे यूजर्स को 6 माह तक के लिए मिलेंगे.
यानी एक बार यूजर यह प्लान रिचार्ज कराता है तो उसे 6 माह तक कॉलिंग और डाटा के लिए रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सीधे शब्दों में तो मौजूदा प्लान के हिसाब से यूजर्स को करीब 1700 रुपये की बचत होगी.

गौरतलब है कि एक साल पहले भारतीय टेलीकॉम बाजार में कदम रखने वाली Reliance Jio के चलते बहुत तगड़ा प्राइस वार छिड़ चुका है. आए दिन टेलीकॉम कंपनियों को यूजरबेस बरकरार रखने के लिए एक से बढ़कर एक प्लान पेश करने पड़ रहे हैं.
कोई भी कंपनी जब Jio की देखादेखी एक प्लान पेश कर देती है, जल्द ही दूसरी कंपनियों को भी उसे फॉलो करना पड़ता है. आलम यह है कि Airtel, Vodafone, Idea जैसी कंपनियां काफी आक्रामक ढंग से बाजार में एक के बाद एक नए प्लान लेकर आ रही हैं.

अब अगर बात करें Vodafone के इस ताजा 399 रुपये ऑफर की तो यह अब तक का सबसे अच्छा प्लान नजर आ रहा है. क्योंकि Jio के प्राइम यूजर्स के लिए जारी 399 रुपये के प्लान में कंपनी 84 दिनों के लिए रोजाना 1GB हाईस्पीड डाटा (कुल 84GB) के अलावा अनलिमिटेड नेशनल कॉलिंग, एसएमएस, रोमिंग व ऐप्स एक्सेस भी दे रही है.

अब Reliance Jio ने अपने नए 399 रुपये के दिवाली धन धना धन ऑफर में 400 रुपये का कैशबैक देने का भी प्लान पेश कर दिया है.


No comments: